राजस्थान के इस स्कूल में 14 अगस्त को मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

केयर ओंफ मीडिया :उदयपुर। उदयपुर के एक निजी स्कूल की जरा सी लापरवाही पूरे शहर में चर्चा का विषय बन गई। सोशल मीडिया पर जब बात फैली और लोगों की आपत्तियां सामने आई तब उस निजी स्कूल को गलती समझ में आई और आदेश को बदला।उदयपुर। उदयपुर के एक निजी स्कूल की जरा सी लापरवाही पूरे शहर में चर्चा का विषय बन गई। सोशल मीडिया पर जब बातफैली और लोगों की आपत्तियां सामने आई तब उस निजी स्कूल को गलती समझ में आई और आदेश को बदला।
मामला उदयपुर के हिरण मगरी सेक्टर-14 स्थित रेयाॅन स्कूल का है। शुक्रवार को स्कूल के सभी बच्चों को आदेश का पर्चा दिया गया कि स्वाधीनता दिवस 14 अगस्त को मनाया जाएगा और 15 अगस्त को जन्माष्टमी का अवकाश रहेगा। यह आदेश फेसबुक पर फैलने के साथ ही शनिवार सुबह तक शहर के सभी वाट्सएप समूहों में पहुंच गया और सभी ने इसे नियम विरुद्ध बताया।मजेदार बात यह भी रही कि संबंधित थाने से दो सिपाही भी वाट्सएप ग्रुप पर चल रही इन चर्चाओं को देखकर किसी भी तरह की आशंका के मद्देनजर स्कूल पहुंचे और प्रिंसिपल को हालात से अवगत कराया। इसके बाद प्रिंसिपल ने सुबह साढ़े ग्यारह बजे अभिभावकों को संदेश भेजकर 15 अगस्त को होने वाले समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित किया।
स्कूल की प्रिंसिपल पूनम राठौड़ ने बताया कि जो आदेश सिर्फ छोटी कक्षाओं को देना था, वह सभी कक्षाओं के बच्चों को चला गया। स्कूल में स्वाधीनता दिवस का मुख्य आयोजन 15 अगस्त को ही है और हर साल 15 अगस्त को ही होता है। हालांकि, सभी बच्चों के पास आदेश चले जाने के बाद गलती का अहसास हुआ और अभिभावकों को एसएमएस भेजे गए हैं कि बड़ी कक्षाओं के बच्चों को 15 अगस्त को तय समय पर स्कूल पहुंचना है।
 

Leave a Reply